aarthik asmanta ke khilaf ek aawaj

LOKTANTR

166 Posts

520 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 8115 postid : 770803

उत्तराखंड के तीन सीटों पर बी जे पी हार गयी, क्या बिहार(१० सीटों ) में बी जे पी कुछ कर पाएगी?

Posted On: 4 Aug, 2014 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अभी पिछले दिनों उत्तरखंड में विधान सभा के तीन सीटों पर चुनाव हुवा था और उस चुनाव में तीनों सीट कांग्रेस पार्टी ने जीत ली , ऐसा क्या हुवा जो भारतीय जनता पार्टी जिसकी केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार है और सरकार में आने के मात्र दो महीने बाद के चुनाव में बी जे पी की ऐसी हार हुयी इसका क्या कारन हो सकता है ? इसपर बी जे पी को मंथन करने की जरूरत है इतनी जल्दी जनता का विश्वास बी जे पी से टूटने लगा . प्रथम दृष्टया तो यही बात समझ में आती है की बी जे पी ने जो भारी भरकम वायदे जनता से किये थे उनको पूरा करने की दिशा में उन्होंने कोई कारगर कदम नहीं उठाया है . आज जनता कोरे आश्वासन से किसी पार्टी या सरकार का भरोसा नहीं करती जनता को परिणाम चाहिए . नरेंद्र मोदी जनता से ६० महीने सेवा के लिए मांगे हैं जनता ने उनका विश्वास किया उनको सर माथे पर बिठाया और उम्मीद से कहीं ज्यादा सीटों से उनको जिताकर गद्दी पर बिठाया . क्या जिस महंगाई के दर्द से जनता कराह रही थी मोदी सरकार उनके लिए कुछ कर पाई ? हाँ ! जनता को महंगाई का कारन बताया कहा जमाखोरों और काला बजारियों के कारन आज देश में महंगाई है क्या एक भी जमाखोर पकड़ा गया, कोई काला बजरिया जेल गया . नहीं गया और जाएगा भी कैसे? सारे जमाखोर और काला बजरिये तो मोदी जी की सरकार में बैठे हैं क्या उनको नरेंद्र मोदी जेल भेजेंगे उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगे?
जनता उस दिन का इन्तेजार कर रही है जब भाजपा की सरकार जानलेवा महँगाई से जनता को राहत दिलाएगी और अगर इसमें ज्यादा देरी करेगी ,तो आनेवाले हर चुनाव में बी जे पी हारेगी .अगस्त में बिहार में १० सीटों पर मतदान होना है अब देखना है बी जे पी इन दस सीटों में से कितना सीट जीत पाती है .नरेंद्र मोदी कहते रहे काला धन जो विदेशों में पड़ा है देश में वापस लाएंगे कितना धन वापस लाये?
बी जे पी ने यह भी कहा अपने देश में भी बहुतेरा कालाधन रखा है क्या किसी काले धन वाले को आजतक पकड़ा कोई काला धन बरामद हुवा . अगर ऐसा ही होना था तो कांग्रेस किसलिए ख़राब थी वह भी तो रोज वायदे जनता से करती थी लेकिन वायदों को कभी पूरा करना जरूरी नहीं समझती थी .नतीजा सबके सामने है कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया अब बी जे पी सत्ता में आयी है अगर इस सरकार ने भी कोरे वायदे ही किये , केवल सपने दिखाए और उनको पूरा करने की दृष्टि से कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो बी जे पी को भी सत्ता से दूर करने में जनता को कोई समय नहीं लगेगा . अभी भी वख्त है भाजपाईयों सचेत हो जाओ और जनता के सामने परिणाम लाओ जनता का दुःख दर्द समझो और उसी दिशा में काम करो अन्यथा किस मुह से जनता से अपने लिए वोट मांगोगे .
तभी बिहार के १० सीटों में कुछ सीट ले पाओगे वार्ना बिहार में फिर से जंगल राज की वापसी तय है अभी सारे राजनितिक दुश्मन एक हो गए हैं भाजपा को हराने के लिए देखना कहीं इज्जत ही नहीं चली जाए .

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

4 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

sadguruji के द्वारा
August 8, 2014

बहुत विचारणीय लेख ! परन्तु हमें इस पार्टी का सही मूल्यांकन करने के लिए सालभर का समय देना चाहिए !

Rajesh Dubey के द्वारा
August 5, 2014

बीजेपी जनता के मन से उत्तर गई है. इसका हकीकत जनता के सामने आ चूका है. बीजेपी सिर्फ कहना जानती है, करना अभी तक उसको नहीं आया है.

    ashokkumardubey के द्वारा
    August 6, 2014

    mujhe bhi aisa hi mahsus ho raha hai bhajpa ko pahle bhi punjipatiyon ki parti kaha gaya hai aur aaj bhi vah gareebon ka bhala karta nahi dikhti


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran