Menu
blogid : 8115 postid : 610943

अब “आम आदमी पार्टी” की बारी

aarthik asmanta ke khilaf ek aawaj
aarthik asmanta ke khilaf ek aawaj
  • 166 Posts
  • 493 Comments

जब से देश की वर्तमान सभी राजनितिक पार्टियां अपराधियों को सदन में बनाये रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश को खारिज करके अध्यादेश द्वारा संविधान संशोधन करके जन प्रतिनिधित्व कानून को अपने मन माफिक बनाने की कवायद में लगी है तभी से “आम आदमी पार्टी ” की उपस्थिति और अहमियत भी बढी है और अभी तक तो सर्वे केवल ४७ सीटों पर आम आदमी पार्टी की जीत होने की सम्भावना जता रही थी लेकिन अब तो दिल्ली की ७० में से ७० सीटों पर आम आदमी पार्टी की ही जीत होगी. क्यूंकि इससे ज्यादा अनाचार अब और कभी हो नहीं सकता आज तक तो देश की ये सारी पार्टियाँ कम से कम जनता के सामने बयान तो देतीं थीं की राजनीती का अपराधीकरण रुकना चाहिए और अपराधियों को चुनाव में हिस्सा लेने से रोका जाना चाहिए पर किया ठीक इसके उलट इन पार्टियों ने आपात कालीन बैठक बुलाकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी ख़ारिज करते हुए अध्यादेश के द्वारा उन अपराधियों के बचाव में आ गए ( सुनने में तो यही आया की लालू यादव और रशीद मसूद को बचाने के लिए यह सब किया गया है )और ऐसा करें भी क्यूँ ना! जो सरकार अपराधियों एवं भ्रष्टाचारियों के समर्थन से ही चल रही हो उसको अंत में अपराधियों को बचाना ही था , तो यह करना ही था अच्छा हुवा देश की जनता आज के नेताओं और पार्टियों का चरित्र जान गयी अब इसके बाद भी वर्तमान पार्टियां चुनाव जीतने में सफल होती हैं और फिर भी इस देश में आने वाली सरकार इन्हीं अपराधी और भ्रष्ट घोटालेबाज नेताओं द्वारा बनाई जाती है , फिर तो इन नेताओं को दोष देना निरर्थक है फिर तो इस देश की जनता ही दोषी कहलाएगी कसूरवार कहलायेगी और उसका खामियाजा भी भुगतेगी ऐसा मेरा विचार है अतः देशवासियों!
अब तो जागरूक हो जाओ और आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधान सभा में जिताओ और फिर आने वाले (२०१४ ) लोकसभा चुनाव में भी इसी आम आदमी पार्टी को ही जिताओ क्यूंकि इस पार्टी के उम्मीदवारों ने एक शपथ पत्र लिख कर दिया है जब इनके नेता चुनकर आयेंगे तो ;-

१. लाल बत्ती वाली गाडी अपने लिए नहीं लेंगे
२.कोई अपने लिए सुरक्षा गार्ड नहीं लेंगे
३.बड़ा बंगला अपने रहने के लिए नहीं लेंगे
४. देश का हर काम जनता से पूछ कर करेंगे
५.जनलोकपाल बिल को १५ दिन के अन्दर पास कराएँगे
६. बिना जमीन मालिक के मर्जी के उसका जमीन नहीं छिनेंगे

क्या देश की अन्य पार्टियां ऐसा शपथ पत्र लिखकर जनता को द्नेगे? कतई नहीं फिर जनता क्यूँ उन पार्टियों को चुनेगी. जो पार्टी या नेता जनता के बीच घूमकर काम करेगी अब जनता उसको ही वोट देगी और ऐसा दिल्ली विधान सभा चुनाव के समय दिखाई देगा ” आम आदमी पार्टी, विजयी हो ! आम आदमी पार्टी जिंदाबाद ! जय हिन्द! वन्दे मातरम् !
अशोक कुमार दुबे , द्वारका नयी दिल्ली

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply