Menu
blogid : 8115 postid : 148

अमेरिका में जामा तलाशी – सुरक्षा नीति या मुस्लिमों के खिलाफ साजिश ?

aarthik asmanta ke khilaf ek aawaj
aarthik asmanta ke khilaf ek aawaj
  • 166 Posts
  • 493 Comments

पिछले दिनों यु पी के कबिनेट स्तर के मंत्री श्री आजम खान अमेरिका गए थे तो एयर पोर्ट पर उनकी जामा तलाशी ली गयी और उनको एक घंटे के करीब एयर पॉट पर ही रोक के रखा अमेरिका के सुरक्षा अधिकारीयों ने . ऐसे में सवाल है –
क्या यह वाकई अम्रीका की सुरक्षा नीति है या फिर मुस्लिमों के खिलाफ सोंची समझी साजिश ?
मेरी समझ से इसमें किसी तरह की साजिश नहीं क्यूंकि ऐसा पहली बार नहीं हुवा आजम खान तो इस देश के एक राज्य के मंत्री हैं जबकि श्री अबुल कलाम आजाद हमारे देश के राष्ट्रपति रहे हैं जब उनकी तलाशी ली गयी उनसे पूछ ताछ की गयी फिर आजम खान किस लिहाज से ऐसा कह रहे हैं? अब ये सब चाहे अमेरिका की सुरक्षा नीति हो या और कुछ कोई देश ऐसा उनसे पूछ भी सकता है क्या? कम से कम भारत वर्ष तो ऐसा पूछने की हिमाकत भी नहीं कर सकता यहाँ तो अमेरिका की पूजा होती है बिना उनसे पूछे यहाँ राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री तक नहीं बनाये जाते क्या यह सब आजम खान को नहीं मालूम एक राजनीतिग्य होने के नाते उनको इसका पता जरुर होना चाहिए अतः उनको अपने दिमाग से इस तरह की वाहियात बात को निकाल देना चाहिए इसमें ही उनकी एवं उनकी समाजवादी पार्टी की भलाई है .
ऐसे मसलों को उठाकर आजम खान जैसे नेता अगर यह सोचते हैं की इन सब बातों को तरजीह देने से उनको कोई चुनावी फायदा पहुचेगा तो उनकी भूल होगी हाँ अपने सहयोगी कांग्रेस से जरुर कोई सौदे बाजी कर सकते हैं हालाँकि इसमें भी कुछ होना जाना नहीं है कांग्रेस तो समाजवादी पार्टी का समर्थन तब तक ही लेगी जब तक उनका कार्य काल पूरा नहीं हो जाता और तब तक सीबी आई की तलवार उनपर(मुलायम सिंह) लटकाए रखेगी, ऐसा भारतीय लोकतंत्र में ही संभव है मालूम नहीं ऐसे लोकतंत्र को ही अपना संविधान जायज ठहराता है जहाँ सरकार में बैठे लोग धडल्ले से लूट मचाते रहें और जनता मूक दर्शक बनी रहे क्या ऐसे संविधान को आंबेडकर लिख कर गए थे आज की हालत को देखकर तो ऐसा ही प्रतीत होता है .
जब से अमेरिका पर ९/११ का हमला हुवा तबसे उनका मुस्लिमों के प्रति नजरिया जरुर बदल गया है और यही वजह है की अमेरिका मुस्लिमों को अपनी सुरक्षा नीति का सबसे अहम् मुद्दा मानता रहा है और उस आतंकी हमले के मास्टर माईंड(ओसामा बिन लादेन ) को पाकिस्तान में घुस कर मारा जो की एक मुस्लिम देश है उस मुस्लिम देश ने हिन्दुओं का जीना दूभर कर रखा है कभी आजम खान जैसे मुस्लिम नेता को ऐसे विषयों पर भी बयान देना चाहिए .
आजम खान के इस मुद्दे से केंद्र सरकार के सेहत पर कोई असर होगा ऐसा मैं नहीं मानता, क्यूंकि अपने देश में जो आज सरकार कायम है वह अमेरिका की दलाल की तरह काम कर रही है किन मुद्दों को उठाने से देश की जनता का फायदा होगा यह सरकार तो ऐसा बिलकुल सोचती भी नहीं है हाँ अमेरिका का फायदा उनकी किन मांगो को मानने से होगा वैसा काम अपनी सरकार जरुर करेगी अभी हाल में वाल मार्ट को यहाँ ब्यापार का इजाजत देना उसीका एक उदहारण है अब जो भी होगा २०१४ के लोकसभा चुनाव के बाद ही होगा और सरकार के लिए भी यही एक मुद्दा है येन केन प्रकारेण २०१४ तक सरकार में बने रहना और सरकार में बने रहने के लिए समजवादी पार्टी के मुलायम सिंह तैयार बैठे हैं समर्थन दे भी रहे हैं यह सरकार और इनके मंत्री नित नए घोटाले करके अपने देश का पैसा स्विस बैंक में जमा करना ही एकमात्र उद्देश्य बना रखे है इस कांग्रेस सरकार का क्या कहना ? . आज भी घोटाले का नया मामला उजागर हुवा जो रेलवे का है करोड़ों की घूस खोरी का समाचार आपके अखबार जागरण में ही छपा है

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply